अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गैंग के मुखिया को एटीएस ने मुंबई से किया गिरफ्तार, टेलीफोन एक्सचेंज से संबंधित उपकरण बरामद

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Lucknow Samachar 16 मार्च 2023: सोमवार को मुंबई से यूपी एटीएस ने जौनपुर में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गैंग के मुखिया को गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने 10 मार्च को इस गैंग के 3 सदस्यों को पकड़ा था। जिनसे पूछताछ में मुखिया समीर के नाम की जानकारी हुई थी।

जौनपुर में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित होने की जानकारी एटीएस को प्राप्त हुई थी। जिसके पश्चात बाल्लोच टोला सिपाह क्षेत्र के मकान पर छापेमारी की गयी ।

जहाँ से गैंग के 3 सदस्यों वसीम अहमद खान, फहीम खान व सलीम खान को एटीएस ने पकड़ा था। इस दौरान अवैध टेलीफोन एक्सचेंज से संबंधित उपकरण प्राप्त किये गए थे।

समीर कादर अलवारी इस गैंग का मुखिया है। समीर को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम आ रही है। अदालत में  हाजिर करने के पश्चात उसे पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। छानबीन में पता चला कि,ये गैंग चीन, कतर, बांग्लादेश इत्यादि से एजेंटों के द्वारा इंटरनेशनल गेटवे को बाइपास कराकर वीओआईपी कॉल करवाते हैं।

इसके लिए एक विशेष एप का भी प्रयोग किया जा रहा था। उनके लैपटॉप में वीओएस 3000 साफ्टवेयर मिला जो विदेश में स्थित सर्वर से आईपी के जरिये जुड़ा होता है।

ये भी पढ़े

भूतनाथ मार्केट में वकील व व्यापारी नेता में हुआ झगड़ा, व्यापारियों ने बृहस्पतिवार को बाजार बंद करने की दी धमकी

 

अवैध निर्माण कराने में एलडीए के 59 इंजीनियर एवं अधिकारी दोषी, प्राधिकरण ने इन अभियंताओं, अधिकारियों को ठहराया अवैध निर्माण हेतु जिम्मेदार

1 thought on “अवैध टेलीफोन एक्सचेंज संचालित करने वाले गैंग के मुखिया को एटीएस ने मुंबई से किया गिरफ्तार, टेलीफोन एक्सचेंज से संबंधित उपकरण बरामद”

Comments are closed.