फ्री में रेल यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, डीजीपी ने कड़ी कार्यवाही की दी चेतावनी।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Lucknow Samachar 22 मार्च 2023: फ्री में रेल यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी डीएस चौहान ने कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि, रेलकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार एवं रेल यात्रा के नियमों का उल्लंघन करने पर विभागीय एवं विधिक कार्यवाही की जाएगी।

जल्द ही में एक टीटीई के साथ एक ट्रेन के एसी कोच में फ्री सफर कर रहे पुलिसकर्मियों ने दुर्व्यवहार किया था। सोशल मीडिया पर जिसका वीडियो वायरल हुआ था। डीजीपी को रेलवे की ओर से इस संबंध में पत्र भी लिखा गया था।

उस के बाद डीजीपी की ओर से जारी निर्देशों में बताया गया है कि, लाखों देशवासियों के अलावा विदेशी भी रेल में सफर करते हैं। यदि वर्दीधारी पुलिसकर्मी सफर करते समय कोई गलत कार्य करता है। तो इसका संदेश कम समय में लाखों लोगों तक सोशल मीडिया के द्वारा पहुंच जाता है। गत 10 मार्च को अमरनाथ एक्सप्रेस एवं 14 मार्च को अर्चना एक्सप्रेस में सफर के दौरान इस तरह की घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं।

राजकीय कार्य से सफर करने वाले पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार यात्रा भत्ता देती है। प्रत्येक पुलिसकर्मी का कर्तव्य है कि , वह सफर के दौरान ऐसा काेई कार्य न करें, जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हो। इस प्रकार के अनुचित कार्यों से शासन एवं पुलिस विभाग की छवि पर अनुचित प्रभाव पड़ता है। 

ये भी पढ़े

उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य नहीं बनना चाहते कुमार विश्वास, भाजपा की तरफ से उन्हें मिले प्रस्ताव को किया अस्वीकार।

 

यूपी में बिजली कर्मियों की हड़ताल बिना शर्त समाप्त, बर्खास्तगी, मुकदमे एवं निलंबन वापस लेने के निर्देश