लखनऊ रोजगार मेला: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी ,आईटीआई में 12 दिसंबर को संपन्न होगा विशाल रोजगार मेला।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लखनऊ 05 दिसम्बर 2022: अगर आप काफी अधिक समय से रोजगार ढूंड रहे हैं और आपको रोजगार प्राप्त नहीं हो पा रहा है तो अब आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि 12 दिसंबर को लखनऊ के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज में विशाल रोजगार मेला आयोजित होने जा रहा है.जिसमें हाई स्कूल,इंटर,स्नातक,परास्नातक,डिप्लोमा के अतिरिक्त कौशल विकास प्रशिक्षण पास प्रत्येक छात्र छात्राओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायगा। बात करें तनख्वाह की तो यहां पर 8000 से लेकर 25000 रूपए तक प्रतिमाह तनख्वाह दिया जाएगा.लगभग 110 विभिन्न कंपनियां 12 दिसंबर को लखनऊ में छात्र-छात्राओं का इंटरव्यू लेंगी।

आपको बता दें कि कंपनियों में 7500 से भी ज्यादा जगहें खाली हैं, जिन्हें भरा जाएगा। यह रोजगार मेला एक  दिन का ही होगा और जिन्हें भी इसमें आवेदन करना है वह अपने बायोडाटा के साथ सीधा इस कैंपस में पहुंच कर इंटरव्यू दे सकते हैं.आईटीआई पास छात्र-छात्राओं के लिए भी रोजगार पाने  का उचित अवसर है। अगर आप ऑनलाइन भी आवेदन करना चाहते हैं तो www.sewayojan.up.nic पर आवेदन कर सकते हैं और यहां से सारी सूचनाएं भी  प्राप्त कर सकते हैं। 

छात्राओं हेतु उचित अवसर

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अलीगंज के प्लेसमेंट सेल के प्रभारी एमए खान ने कहा कि रोजगार मेला विशाल स्तर पर होता है। कंपनियों को महिला और पुरुष दोनों की जरुरत है.इसमें परेशानी की बात यह कि लड़कियों की भूमिका बहुत कम होती है। उनके परिजन उन्हें बाहर भेजना नहीं चाहते जिसके कारण रोजगार से ज्यादातर कुशल छात्राएं पीछे रह जाती हैं।  इसमें रोजगार का सुनहरा अवसर अधिक विशाल है एवं छात्राओं को इसमें आकर भाग आवश्य लेना चाहिए।