सिक्किम सड़क दुर्घटना: शहीद हुए यूपी के जवानों केपरिवार वालों को 50 लाख रुपये व एक सदस्य को नौकरी की घोषणा

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लखनऊ 25 दिसम्बर 2022: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिक्किम में फर्ज निभाते वक़्त शहीद हुए सेना के जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की  है। उन्होंने जिला मुजफ्फरनगर के रहने वाले सेना के जवान लोकेश कुमार,  जिला उन्नाव के रहने वाले सेना के जवान श्याम सिंह यादव, जिला एटा के रहने वाले सेना के जवान भूपेन्द्र सिंह एवं जिला ललितपुर के रहने वाले सेना के जवान चरन सिंह के शौर्य और वीरता को प्रणाम करते हुए अपनी श्रद्धांजलि  अर्पित की है।


मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहीद सैनिकों के परिवार वालों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक मदद  देने का  एलान किया है। उन्होंने इन शहीदों के परिजनों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी प्रदान करने तथा शहीद लोकेश कुमार, श्याम सिंह यादव, भूपेन्द्र सिंह एवं चरन सिंह के नाम पर उनके जिले की एक रोड का नामकरण करने का भी एलान किया है।

मुख्यमंत्री ने शहीद सैनिकों के परिवार वालों हेतु अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए बताया कि ,दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के शहीद सैनिकों का दाह संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। शहीद सैनिकों के दाह संस्कार में राज्य सरकार के मंत्रीगण शामिल होकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे ।