पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के पुत्र नवाजिस शाहिद को भेजा जेल, अन्य आरोपियों को ढूढ़ने में लगीं 5 टीम।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लखनऊ 26 जनवरी 2023: लखनऊ के हजरतगंज में मानक के विरुद्ध घटिया सामग्री से बने 5 मंजिला आलिया अपार्टमेंट के ढहने के कारण मलबे में दबने से हुई 2 लोगों की मृत्यु एवं 14 लोगों के घायल होने के पश्चात प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए अपार्टमेंट बनवाने वालों के विरुद्ध पुलिस से केस दर्ज कराया है।

जिसके पश्चात एक आरोपी पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के पुत्र नवाजिश शाहिद को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है। अन्य आरोपियों को ढूढ़ने के लिए 5 टीम लगायी गयीं हैं। एवं हजरतगंज कोतवाली के उप निरीक्षक दयाशंकर द्विवेदी ने अलाया अपार्टमेंट के मालिक पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के पुत्र नवाजिश शाहिद, भतीजे मो.तारिक और बिल्डर फहद याजदानी के विरुद्ध एफआईआर लिखवायी है।

3 सदस्यीय जाँच कमेटी गठित

सीएम योगी आदित्यनाथ  द्वारा अलाय अपार्टमेंट दुर्घटना के संबंध में सख्त रुख अपनाने के कारण लखनऊ की मंडलायुक्त डा.रोशन जैकब की अध्यक्षता में प्रशासन ने कार्यवाही प्रारंभ करते हुए 3 सदस्यीय जाँच कमेटी गठित की है।  पुलिस आयुक्त एस बी शिरडकर के अनुसार,नवाजिश को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है। एवं अन्य आरोपियों को ढूढ़ने के लिए 5 पुलिस टीम लगायी गयी हैं। तीनों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश रचने, घटिया सामग्री इमारत में प्रयोग करने का केस दर्ज किया गया है।

नवाजिस को 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के पुत्र नवाजिस शाहिद को बुधवार सायं अलाया अपार्टमेंट दुर्घटना के संबंध में प्रभारी न्यायिक  मजिस्ट्रेट साक्षी गर्ग की अदालत में हाजिर किया गया। अदालत ने धाराओं के अनुसार आरोपी को 7 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़े

पठान फिल्म देखने हेतु शो हाउस फुल, टिकट खिड़की पर अत्यधिक भीड़।

 

एसजीपीजीआई में आपरेशन के इंतजार एवं अच्छे रिजल्ट के कारण दुसरे रोबोट की शासन से मांग

 

ब्लड की कालाबाजारी पर रोकथाम हेतु ब्लड बैंक वाले हास्पिटलों को ब्लड उपलब्ध करने पर केजीएमयू ने लगायी रोक।