हिमांचल प्रदेश के परीक्षा प्रश्न पत्र लीक के संबंध में आरोपी अभिषेक सिंह के लखनऊ स्थित आवास पर सीबीआई का छापा

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

लखनऊ 01 फरवरी 2023: सीबीआई ने मंगलवार को हिमांचल प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक के संबंध में आरोपी अभिषेक सिंह के लखनऊ में एमिटी यूनिवर्सिटी के निकट माधव ग्रीन सोसाइटी स्थित आवास पर छापा मारा । 

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, पूर्व में इस संबंध में जाँच कर रही हिमांचल प्रदेश की एसआईटी ने पेपर लीक कराने के आरोप में अभिषेक सिंह को मई-2022 में लखनऊ से पकड़ा था।

इसके अतिरिक्त एसआईटी ने गाजियाबाद स्थित प्रिंटिंग प्रेस के मालिक शैलेन्द्र विक्रम सिंह, उनके साथी अखिलेश, वाराणसी के रहने वाले मास्टर माईंड शिव बहादुर सिंह को भी हिरासत में लिया गया था। छानबीन में पता चला कि 3 अभियार्थियों को पेपर उनके संपर्क में रहे अभिषेक ने उपलब्ध कराए थे, जिसमे उसकी बाद में जमानत हो गयी थी।

हिमांचल सरकार की अपील पर जाँच सीबीआई, चंडीगढ़ की स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम को सौंप दी गयी। जाँच एजंसी ने मंगल वार को 7 राज्यों में 50 जगहों पर एक साथ छापेमारी की। बिहार ,पंजाब , हिमांचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, यूपी एवं उत्तराखंड में अभियार्थियों को लाखों रूपये में पेपर बेचने वाले गैंग का संगठित गिरोह मिला था। जाँच में अनेक बिचोलियों के कनेक्सन की जानकारी मिली थी। 27 मार्च को आयोजित होने वाली इस परीक्षा के प्रश्नपत्र पूर्व में ही लीक हो गये थे।

ये भी पढ़े

गाड़ी के बीमे के नाम पर 3.43 लाख की साइबर ठगी।

 

परिवहन निगम की बसों के किराये में 25 पैसे प्रति किमी की वृद्धि, परिवहन निगम को लगभग 30 करोड़ रुपया वार्षिक का होगा फायदा

 

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने व अन्य आरोपों में दोषी अहमद मुर्तजा को मृत्युदंड की सजा, अदालत ने नही माना मानसिक बीमार